दिशा पाटनी ने खोला अपने क़ातिलाना फिगर और सेक्सी एब्स का पूरा राज़


दिशा पाटनी ने खोला अपने क़ातिलाना फिगर और सेक्सी एब्स का पूरा राज़

जब बात हो फिटनेस की, तो शिल्पा शेट्टी और करीना कपूर जैसी बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम सबसे पहले जुबां पर आता है। जो अपने जीरो फिगर को बनाये रखने के लिये हमेशा सजग रहती हैं। इन्हीं एक्ट्रेस में से एक दिशा पाटनी जिसने अपनी खूबसूरती और सेक्सी फिगर के बदौलत फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग दर्ज़ा हासिल किया है



अपने फिगर को स्लिम और फिट रखने के लिए दिशा वर्कआउट के साथ अपनी डाइट पर विशेष ध्यान देती है। चलिए आज हम आपको दिशा पाटनी के कुछ ऐसे फिटनेस सीक्रेट के बारें में बताते हैं, जिससे आप भी उनकी तरह टोन्ड फिगर पा सकती हैं।

दिशा पाटनी के अनुसार अपने डाइट में विटामिन और प्रोटीन की संतुलित मात्रा का होना काफी जरूरी होता है। जिसका सेवन वो नियमित रूप से करती है इसलिये उनके शरीर पर किसी भी तरह का मोटापा हावी नही हो पाता।

दिशा पाटनी सुबह का नाश्ता करना कभी नही भूलती। क्योकि सुबह का किया हुआ नाश्ता पूरे दिन की तदंरूस्ती को बनाये रखने में मदद करता है। इसलिये दिशा अपने खान-पान में प्रोटीन्स, विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर फूड्स शामिल करती हैं। ब्रेकफास्ट में वह, 2-3 अंडे, टोस्ट, 1 गिलास दूध या जूस लेती हैं। कभी कभी वो दूध के साथ ओट्स, कॉर्नफ्लैक्स भी बदल बदल कर लेती है।

दिशा पाटनी ने खोला अपने क़ातिलाना फिगर

दिशा बाहर के खाने के बजाय घर का बना खाना पसंद करती है जिसमें आम तौर पर सब्जी,सलाद, दाल और ब्राउन राइस होता है। फल और जूस का उपयोग भी उनके भोजन करने के बाद का सबसे प्रमुख हिस्सा है।

उनके डिनर की प्लेट प्रोटीन से भरी होती है क्योंकि वह दिन के भोजन के बाद सीधे रात के समय प्रोटीन युक्त खाना पसंद करती है। अंडे से लेकर पनीर चीकन तक, इनके डिनर की प्लेट में शामिल किया जाना काफी जरूरी है।

दिशा अपने फिट को बनाये रखने के लिये रहने के लिए वर्कआउट करना नहीं भूलती। वह जिम में जाकर कड़ी मेहनत करती है इसके साथ ही उनकी फिटनेस का सबसे बड़ा राज उनकी डांसिंग भी है। वह मानती हैं वह सप्ताह में कम से कम 4 दिन में दो बार जिम जाती हैं।
दिशा पाटनी ने खोला अपने क़ातिलाना फिगर

फिगर मेंटेन रखने के लिए दिशा खाने को लेकर कभी भी कम्प्रमॉइज्ड नही करती। आप लोग सोच रहे होगें वो पूरे समय डाइट पर रहने के लिये वो केवल सलाद और जूस के सहारे ही रहती है लेकिन ऐसा नही है वो खाने के बाद कभी कभीर मीठा भी खाती है।